अमेज़न और माइक्रोसॉफ्ट के बीच हाल ही में हुई एक क्लोज डील के फलस्वरूप अमेज़ॉन संचालित कृत्रिम सहायक Alexa में अब स्काइप विडियो का ऑप्शन भी उपलब्ध होगा। जिसके जरिये अब अमेज़न की Alexa जैसी Eco Range डिवाइस के माध्यम से सीधे Skype के मूल कॉलिंग ऑप्शन के तक पहुँचने के साथ-साथ amezon alexa संचालित हार्डवेयर में भी विडियो कालिंग सपोर्ट भी प्राप्त होगा ।

वही आप SkypeOut ऑप्शन का उपयोग करके मोबाइल व लैंडलाइन कॉल के लिए स्काइप का प्रयोग कर सकेंगे,जिसे सक्रिय करने लिए Alexa Echo को बस “Alexa, Call on Skype” बोलना होगा।जिसमें शायद अपने अनुसार कहने का ऑप्शन भी मिल जाये, जैसे Alexa, Call on Skype की जगह केवल स्काइप कॉल बोलने पर ही आप Call ऑप्शन तक पहुंच जाए।

माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार Alexa का Skype Calling इस वर्ष के अंत तक उपलब्ध होगा। जो Echo डिवाइस के साथ साथ Xbox One व Window10 के लिए भी निर्माणाधीन है।इस परियोजना के बारे में माइक्रोसॉफ्ट के कारपोरेट उपाध्यक्ष “गौरव सरेन” ने कहा-

“हम माइक्रोसॉफ्ट और अमेज़ॉन को मिलाकर सबसे अच्छा करने के लिए उत्साहित है।”

बता दे कि माइक्रोसॉफ्ट और अमेज़ॉन ने पिछले साल ही Cartana(“Vertual Assistant” built for Microsoft Window) के लिए भागीदारी हुई थी, जिसमे अब Skype Calling को भी लाने की योजना तेजी पर चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here